दुश्मन आपको हैलो कहने नही आया है, शहीद होने का इंतेजार ना करो: पर्रीकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा है की दुश्मनों से लड़ने के लिए सैना को खुली छूट दी गयी है। दुश्मन अगर सामने हो तो उसे गोली मारो, शहीद होने का इंतेजार ना करे क्योंकि दुशमन आपको हेलो कहने नही आया है।

manohar-parrikar

रक्षा मंत्री ने कहा जब मैंने यह काम संभाला तो पहली बात मैंने सैनिकों से कही की ‘अगर आप किसी शख्स के हाथ में मशीनगन या पिस्टल देखें तो उससे ये आशा न करे की वह आपको हेलो कहने आया है। इससे पहले वह आप को शहीद कर दे, आप उसे मार दे।‘ पर्रीकर ने यह बयान गोवा के फतोरदा में बीजेपी की एक रैली में शनिवार को दिया था।

मनोहर पर्रीकर ने कहा “अब हमारे सैनिको को जो शख्स गोली चला रह है उस पर जवाबी कार्यवाही करने के लिए डिफेन्स मिनिस्टर से इजाजत की जरूरत नही है। उनका इस पर पूरा हक है और दुशमन को वे जवाब दे भी रहे है। मुझे बहुत दुःख है की हमारे कुछ जवान शहीद हो गये है। मैं शुरू में समझ नही पा रहा था की डिफेन्स मिनिस्ट्री काम कैसे करती है। इसको समझने में मुझे 6 से 8 माह का वक़्त लगा।“

सोमवार को मुंबई में INS चैन्नई को समुद्र में उतारने के दौरान पर्रीकर ने कहा की जब तक सामने से गोली नही चलती, हम फायर नही करते। मै क्रॉस बॉर्डर की बात कर रहा हूँ। सर्जिकल स्ट्राइक उनको ये सन्देश देने के लिए था की हमारी सरकार हमला करने के मूड में नही है पर इसे हल्के में भी नही लेगी।